चोरी मोबाइल का इस्तेमाल करते पकड़े गए दो आरोपी… रेलवे स्टेशन पार्किंग पर चोरी हुआ था इनकम टैक्स ऑफिसर का मोबाइल

रायगढ़। चोरी और गुम मोबाइल को ट्रेस करने में साइबर सेल की टीम के हाथ एक मोबाइल चोर और खरीददार आया है जिन्होंने 22 फरवरी के सुबह रेल्वे स्टेशन के बाहर पार्किंग में इनकम टैक्स ऑफिसर के बैग में रखे मोबाइल चुराया था।

मोबाइल में महत्वपूर्ण और निजी डॉक्यूमेंट होन से इनकम टैक्स ऑफिसर दीक्षा साहू द्वारा 25 फरवरी को थाना कोतवाली में मोबाइल चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था । कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी मोबाइल की पतासाजी के लिए साइबर सेल को प्रतिवेदन भेजा गया । साइबर सेल की टीम मोबाइल को सर्विलांस में रखी थी काफी दिनों बाद मोबाइल चोरों ने मोबाइल का उपयोग किए जिसके बाद साइबर सेल और कोतवाली पुलिस की टीम दोनों आरोपियों को धर दबोची । पकड़े गए आरोपी राजकुमार चौहान और धनवीर चौहान जीजा-साला है, गुजराती पारा रेलवे स्टेशन चौक के पास रहतें है और दोनों रेलवे स्टेशन पर श्रमिक का कार्य करते हैं ।

आरोपी धनवीर चौहान ने मोबाइल चोरी करना स्वीकार और राजकुमार चौहान को बिक्री करना बताया । राजकुमार चौहान चोरी का मोबाइल जानते हुए 8,000 रूपये में खरीदा राजकुमार चौहान पर धारा 411 आईपीसी चोरी की संपत्ति खरीदी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है । दोनों आरोपी (1) राजकुमार चौहान पिता स्वर्गीय श्याम कुमार चौहान उम्र 26 वर्ष (2) धनवीर चौहान पिता पुणिराम चौहान उम्र 27 वर्ष दोनों निवासी गुजराती पारा स्टेशन चौक रायगढ़ से चोरी की मोबाइल VIVO V20 PRO 5G कीमती 20,000 रूपये की जप्ती कर आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । आरोपियों की पतासाजी गिरफ्तारी में थाना कोतवाली के प्रधान आरक्षक नंद कुमार सारथी तथा साइबर सेल के आरक्षक धनंजय कश्यप और महिला आरक्षक मेनका चौहान की अहम भूमिका रही है।

Gopal Krishna Nayak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top