अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम में एसएसपी सदानंद कुमार किये महिलाओं का सम्मान…

● एसएसपी के हाथों महिला पुलिसकर्मियों में वितरण स्कुटी…..

● “महिलाओं की भागीदारी के बगैर समाज का विकास असंभव”-एसएसपी सदानंद कुमार

    रायगढ़। 8 मार्च को विश्व महिला दिवस और होली एक साथ होने से होली के लाइन आर्डर ड्यूटी को देखते हुए जिला पुलिस द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम आयोजन एक दिन पूर्व पुलिस सामुदायिक भवन में किया गया  । कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार, एएसपी डॉ. आर.पी. भैया, रायगढ़ महापौर श्रीमती जानकी काटजू, नेता प्रतिपक्ष  श्रीमती पूनम सोलंकी, एसडीओपी खरसिया श्रीमती निमिषा पांडेय, डीएसपी श्रीमती निकिता तिवारी, डॉक्टर ममता पटेल की गरिमामयी उपस्थिति थी ।

             कार्यक्रम में मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूवात की गई। कार्यक्रम में आदर्श ग्राम्य भारतीय स्कूल के छात्रों द्वारा सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया ।

           अपने उद्बोधन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार द्वारा उपस्थित युवतियों, महिलाओं को “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस” व  होली की शुभकामनाएं देते हुए बताये कि आज कि महिलाएं पुरूषों से ज्यादा सशक्त हैं केवल उन्हें मौका दिया जाना चाहिये । वे बताये कि देश की प्रगति एवं समाज का विकास महिलाओं की भागीदारी के बिना सम्भव नहीं है । रायगढ़ महापौर ने भी महिलाओं को पुरूषों से अधिक बलशाली बताते हुए स्वच्छता दीदियों का उदाहरण पेश किया गया । नेता प्रतिपक्ष  पूनम सोलंकी द्वारा भी महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उनके सशक्तिकरण के लिए समाज को सशक्त बनाने की जरूरत पर जोर दिया । कार्यक्रम में पुलिस सेवा में लगी महिला पुलिसकर्मियों तथा खेल, शिक्षा, पत्रकारिता और अन्य विभिन्न क्षेत्रों से उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया साथ ही पुलिस मुख्यालय से जिले के 09 महिला डेस्क को प्रदाय किये गये स्कुटी का भी वितरण किया गया है ।
           अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के संबंध में मीडिया साथियों से चर्चा कर एसएसपी सदानंद कुमार ने कहा कि महिला आरक्षकों को स्कुटी का मिलना महिला शिकायतों के निराकरण की दृष्टि से काफी अच्छा है । कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं में काफी हर्ष था ।

Gopal Krishna Nayak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top