बेमौसम बारिश ओलावृष्टि होने से परेशानी में किसान…

क्षेत्र में बेमौसम बारिश और कई गांव में ओलावृष्टि सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल…

बेमौसम बारिश से किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें…

प्रदेश भर के ज्यादातर राज्यों में बारिश के चलते तापमान में कमी दर्ज की गई है. हालांकि, जहां बारिश गर्मी से राहत लेकर आई है, वहीं, किसानों के लिए ये मुसीबत बनी हुई है. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला खरसिया विकास खण्ड किसान बारिश से काफी परेशान हैं. उनकी फसलें बर्बाद होने की कगार पर हैं. आइए जानते हैं किसानों को बारिश से कब मिलेगी राहत.

प्रदेश भर में मौसम का मिजाज बदल गया है. तेज हवाओं के साथ भारी बारिश गर्मी से राहत के साथ-साथ थोड़ी मुश्किलें भी लेकर आई है. खासकर किसानों को तो बेमौसमी बारिश से बहुत नुकसान हो रहा है. इस बेमौसम बारिश से किसानों की खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो रही हैं. इस कुदरत की मार ने किसानों की कमर को तोड़कर रख दिया है. बेमौसमी बारिश और तेज हवाओं से गेहूं, सरसों खरबुजा और तरबुजा की फ़सल नष्ट होने के कगार पर है.

खरसिया क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में मूसलाधार बारिश से किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं. खरसिया के जैमुड़ा,मुरा, रक्सापाली के आस-पास के इलाक़ों में तेज हवाओं के साथ बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है.

किसानों की फसल खेत में कटने को तैयार खड़ी तथा कटी हुई गेहूं की फसल चौपट होने की कगार पर है. वहीं, ओलावृष्टि और मूसलाधार बारिश से किसानों की गेहूं,सरसों खरबुजा और तरबुजा की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है. किसान अब सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

AD

बारिश से कब मिलेगी राहत

छत्तीसगढ़ की रायगढ़ जिला के खरसिया क्षेत्र के जैमुड़ा,मुरा,रक्सापाली में जबरदस्त बारिश के बाद तामपान में गिरावट आई है.  ओलावृष्टि और मूसलाधार बारिश से किसानों की गेहूं,सरसों खरबुजा और तरबुजा की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है.

किसान अब सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं

Gopal Krishna Nayak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top