ढाबा के पीछे कर रखे थे चोरी का कोयला का संग्रहण,पुलिस ने की तीन ढाबा पर छापेमार कार्यवाही…

रायगढ़ । अपराधों पर नियत्रंण और क्षेत्र में अवैध शराब, जुआ-सट्टा, कबाड़, कोयला के अवैध खरीदी-बिक्री को लेकर एसएसपी श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर थाना प्रभारी छाल उप निरीक्षक बी.एस. डहरिया द्वारा मुखबिर सक्रिय कर त्वरित सूचना देने निर्देशित किया गया है । इसी कड़ी में 15 अप्रैल (शनिवार) को थाना प्रभारी छाल के सक्रिय मुखबिर द्वारा खदान से कंपनी के बीच कोयला ढुलाई करने वाले कुछ वाहन चालक और कोयला माफिया मिली भगत कर ट्रकों में भरा हुआ कोयला चोरी से रास्तें में स्थित ढाबों में पहुंच रहे है।

थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में सूचना लाकर उनके मार्गदर्शन पर अपराध को रोकने की दिशा में थाना प्रभारी द्वारा कल 3 ढाबे- कुड़ेकेला के मेन रोड का ढाबा, कुडेकेला जंगल ढाबा और ग्राम बेहरामार के किंग ढाबा पर कार्यवाही किया गया ।

छापेमार कार्यवाही में तीनों ढाबा के पीछे क्रमश: 10 क्विंटल, 05 क्विंटल और 02 क्विंटल इकट्ठे कर रखे गए करीब 17 क्विंटल कोयला की जब्ती किया गया है । थाना प्रभारी द्वारा ढाबा संचालकों से कोयला खरीदी बिक्री का कागजात पेश करने कहने पर कोई कागजात, बिल, रसीद नहीं होना बताए । थाना प्रभारी ने ढाबा मालिकों को चोरी का कोयला जलाने से बचने की सलाह देकर ढाबा के बाहर पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया और शराब पिलाते पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दिये हैं । चोरी का कोयला संग्रहण के मामले में आरोपी (1) दशरतन राठिया पिता संपत राठिया उम्र 22 साल निवासी तरकेला थाना छाल (2) अशोक कुमार गुप्ता पिता स्वर्गीय राजेश्वर प्रसाद गुप्ता उम्र 40 साल निवासी कूड़ेकेला थाना छाल (3) ओमप्रकाश मेहरा पिता गुनाराम बहरा उम्र 27 साल निवासी गबेलपारा मुनुंद छाल पर धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC की कार्यवाही कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया है ।

एसएसपी सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के सफल मार्गदर्शन पर छापेमार कार्यवाही में थाना प्रभारी छाल उपनिरीक्षक बी.एस. डहरिया, प्रधान आरक्षक छबि लाल पटेल, महेंद्र कर्ष, ईश्वर उरांव और आरक्षक गोविंद बनर्जी की अहम भूमिका रही है ।

Gopal Krishna Nayak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top