छाल से हाटी सड़क का काम देखने पहुंचे कलेक्टर, सड़कों का निर्माण सर्वोच्च प्राथमिकता,बढ़ाएं काम की स्पीड-कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा

रायगढ़।कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा जिले में सड़कों का निर्माण जल्द पूरा हो इसके लिए चल रहे कार्यों की नियमित समीक्षा कर रहे हैं। गत दिवस सड़क निर्माण के संबंध में ठेकेदारों की बैठक लेने के बाद आज उन्होंने फील्ड में जाकर चल रहे कार्यों का जायजा लिया। कलेक्टर सिन्हा ने छाल से हाटी के बीच चल रहे काम के निरीक्षण में पहुंचे। यहां उन्होंने सड़क निर्माण का बारीकी से जायजा लेते हुए ठेकेदार से अब तक हुए कार्य का सारा ब्यौरा लिया। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि काम तेजी से पूरा करें और काम की क्वालिटी से कोई समझौता नहीं चलेगा।

सड़क निर्माण को लेकर कलेक्टर सिन्हा ने गत दिवस सभी ठेकेदारों और विभागीय अधिकारियों की बैठक भी ली थी।

बैठक में उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि सड़कों के काम की रफ्तार बढ़ाने की जरूरत है। गर्मी का मौसम सड़कों को बनाने का सबसे अनुकूल समय होता है। इसका अधिक से अधिक लाभ उठाते हुए सभी ठेकेदार सड़कों का काम पूरा करें। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि जिले में सड़कों का निर्माण सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्य है। सभी प्रमुख सड़कों में काम चल रहा है, अत: सभी ठेकेदार तेजी से कार्य पूर्ण करें। जिससे यातायात जल्द व्यवस्थित हो। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अबिनाश मिश्रा,अपर कलेक्टर राजीव पांडे, जिला परिवहन अधिकारी दुष्यंत रायस्त भी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर सिन्हा ने बारी-बारी सभी सड़कों के निर्माण की समीक्षा की थी। उन्होंने खरसिया से छाल, छाल से हाटी, हाटी से धरमजयगढ़ और पत्थलगांव से धरमजयगढ़ तक सड़क निर्माण के वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी ली। यहां अलग अलग पैचेज में डबल्यूएमएम और जीएसबी का काम चल रहा है। वहीं जामपाली से घरघोड़ा, घरघोड़ा से पूंजीपथरा और पूंजीपथरा से रायगढ़ तक चल रहे कार्यों की भी उन्होंने जानकारी ली। इन मार्गों पर भी डीबीएम और डबल्यूएमएम किए जाने की जानकारी दी गयी। इसी प्रकार छाल से घरघोड़ा और घरघोड़ा से लैलूंगा मार्ग में अलग अलग पैचेस में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गयी। कलेक्टर श्री सिन्हा ने सभी जगहों पर काम में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सड़कों का काम सबसे प्राथमिकता में लेकर किया जा रहा है। कहीं पर किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो तत्काल अधिकारियों को सूचित करें। जिससे उसका निराकरण कर काम शुरू करवाया जा सके।

इस दौरान खनिज अधिकारी श्री योगेंद्र सिंह सहित पीडब्ल्यूडी और अन्य निर्माण एजेंसी के अधिकारी व ठेकेदार उपस्थित रहे।
उर्दना में तत्काल काम शुरू कराने के निर्देश
बैठक में कलेक्टर सिन्हा ने उर्दना के समीप बनने वाली सड़क के निर्माण को जल्द शुरू कराने के निर्देश ठेकेदार को दिए। कलेक्टर सिन्हा ने कहा कि शहर के बाहर उर्दना के समीप ट्रैफिक का काफी दबाव होता है। ऐसे में यहां का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए। कलेक्टर श्री सिन्हा के निर्देश के बाद ठेकेदार ने कहा कि परसों से काम शुरू कर दिया जाएगा।

Gopal Krishna Nayak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top