खेलों में रुचि युवाओं को नशे से दूर रखने में सहायक-इन्द्रेश उपाध्याय जी महाराज

युवाओं में खेलों के प्रति रुचि उन्हें नशे से दूर रखने में सहायक होती है। युवाओं को चाहिए कि वे अपने अंदर खेलों के प्रति लगाव पैदा करते हुए किसी भी खेल का हिस्सा बनें। नशा को खत्म करना हम सबकी नैतिक व सामाजिक जिम्मेवारी है।

यह बात श्री इन्द्रेश उपाध्याय जी महाराज ने आज सुबह चपले राबर्टसन के युवाओं के साथ पुठ्ठा फैक्ट्री में क्रिकेट खेलने वाले साथी युवाओं को संबोधित करते हुए कहें।

श्री इन्द्रेश उपाध्याय जी महाराज ने कहा कि आज का युवा खेलों में रुचि लेकर नशे से बच सकते हैं, हम सबका यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि युवाओं को खेलों की तरफ ध्यान लगाकर नशे से मुक्ति लाई जा सकती है। आपसी सहयोग व एकजुटता से ही युवा वर्ग को नशे की प्रवृति से दूर रखा जा सकता है।  नशा समाज के लिए अभिशाप है। समाज में नशा की प्रवृति देश प्रदेश की उन्नति व तरक्की में बाधक है।

उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे की लत से दूर रहकर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए खेलों की ओर बढ़ना चाहिए। स्वयं भी नशे से दूर रहें और दूसरों को भी इससे दूरी बनाकर रखने के लिए प्रेरित करें। नशा घर के नाश का कारण बनता है।

गौतम डनसेना,शोभा राम नायक,कृष्ण कुमार पटेल,पद्मुमन पटेल के युवा टोली ने ग्रामवासी,क्षेत्रवासियों से आग्रह निवेदन करते हुए कहें कि नशा मुक्ति में अभिभावक भी महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं, वे बच्चों को नशे की लत से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। जो व्यक्ति नशे से ग्रस्त है उसका नशा छुड़वाने के लिए किस प्रकार का व्यवहार करना चाहिए।

इस बारे श्री मद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ महा पुराण में व्यासजी महराज अपने प्रवचनों में जानकारी दिए जाते हैं आप भी अपने इष्ट मित्रों संगी साथियों दोस्त नाते रिश्तेदारों के साथ चपले राबर्टसन ग्राम में दोपहर तीन बजे से बहने वाली अमृतमय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ पुराण में गोता लगाए

Gopal Krishna Nayak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top