सड़क सुरक्षा को लेकर चलाएं जागरूकता अभियान-सांसद श्रीमती गोमती साय

रायगढ़। सांसद श्रीमती गोमती साय की अध्यक्षता में आज सांसद सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिले में सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे उपायों तथा सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक, विधायक लैलूंगा चक्रधर सिंह सिदार, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा, सीईओ अबिनाश मिश्रा, एडिशनल एसपी संजय महादेवा, जिला परिवहन अधिकारी दुष्यंत रायस्त उपस्थित रहे।

सांसद श्रीमती गोमती साय ने इस दौरान कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर सभी विभागों द्वारा समन्वित रूप से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तैयारियों के साथ-साथ लोगों की जागरूकता सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने जिले में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाने तथा विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में लोगों को टे्रफिक नियमों के बारे में जानकारी देने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों के साथ उसके बचाव को लेकर भी लोगों को सजग किया जाए। उन्होंने कहा कि ओव्हर स्पीडिंग, शराब सेवन कर वाहन चलाना, दो पहिया में तीन सवारी, बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, मालवाहक में यात्री परिवहन एवं नाबालिग द्वारा वाहन चालन जैसे मामलों को लेकर वृहत स्तर जागरूकता अभियान चलाए। कलेक्टर सिन्हा ने इस अवसर पर सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर नियमित रूप से जांच व जागरूकता अभियान चलाएं। ट्रेफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के ऊपर कार्यवाही की जाए।

जिला परिवहन अधिकारी दुष्यंत रायस्त ने जिले में सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे उपायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं के प्रमुख कारण तथा उनके नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। इसके साथ ही यातायात जागरूकता अभियान के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में ब्लैक स्पॉट चिन्हांकित कर सभी विभागों द्वारा उसमें आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर शिव कुमार कंवर, टे्रफिक डीएसपी सुशांतो बनर्जी, ईई पीडब्लूडी आर.के.खाम्बरा, डीपीएम सुश्री रंजना पैकरा, डीआईओ श्री भानू पटेल,नेशनल हाईवे से बी.एस.भदौरिया सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Gopal Krishna Nayak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top